LICके शेयरधारको को मिलेगा डिविडेंड,कंपनी ने बताई रिकोर्ड डेट,

नई दिल्ली .

भारत की सबसे बड़ी इश्योरेंस कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कोर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया (LIC) ने अपने शेयरधारको के लिए डिविडेंड की रिकोर्ड डेट की घोषणा कर दी है .कंपनी ने सोमवार को एक्सचेंज फाईलिंग में बताया है की रिकोर्ड डेट 26 अगस्त 2022होगी .LIC शेयरहोल्डर्स के लिए एक दूसरी अच्छी खबर ये है कि मोतीलाल ओसवाल ब्नेरोकरेज हाउस बुलिश शेयर को बाय (Buy) रेटिंग दी है .

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने 10के फेस मूल्य के साथ 1.50प्रति शेयर के लाभांश ( dividend )की घोषणा की थी ,जोकि इसकी आगामी वार्षिक आम बैठक (AGM) में शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है .कंपनी ने अब अपने इस लाभाश के लिए रिकोर्ड तिथि तय की है .एलआईसी मई में एक्सचेंज पर सूचीबध्द हुई थी .इसकी वार्षिक आम बैठक 27 सितम्बर 2022 को आयोजित होगी .

सुचिंद्र मिश्रा बोर्ड में सरकारी निर्देशक के रूप में नामित

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार ,दूसरी ओर ,सरकारी स्वामित्व वाली एलआईसी अपने संयुक्त उधम एलआईसी (नेपाल )लिमिटेड के प्रस्तावित राइट्स इश्यु (Rights Issue)में 80.67करोड़ का निवेश करेगी . इस प्रस्ताव को सोमवार को कंपनी की बोर्ड बैठक के दौरान मंजूरी दी गई थी .

एक अन्य फाईलिंग में ,एलआईसी ने कहा की केंद्र सरकार ने पंकज जैन की जगह , वित्तीय सेवा विभाग के अतिरिक्त सचिव, सुचिंद्र मिश्रा को तत्काल प्रभाव से अपने बोर्ड में सरकारी निदेशक के रूप में नामित किया है .

बुरी तरह गिरा है शेयर बस

17 मई ,2022 को स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबध्द होने के बाद से एलआईसी के शेयर की कीमत में तेजी से गिरावट आई है . एलआईसी के शेयर निवेशकों को 949 पर आवंटित किए गए और ये डिस्काउंट पर मतलब अपने इश्यु प्राइस से भी नीचे लिस्ट हुए थे .फ़िलहाल ए लगभग 34%नीचे है .

मोतीलाल ओसवाल ने दी बाय रेटिंग

उधर ,ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने LIC के शेयर को बाय रेटिंग दी है .अपने एक नोट में ब्रोकरेज ने कहा की कंपनी की वैल्यूएशन काफी आकर्षक नजर आती है .हालाकि इक्विटी मार्केट में वोलौटीलिटी के चलते काफी संवेदनशीलता नजर आती है .ब्रोकरेज ने इसके शेयर को बाय रेटिंग देते हुए 830रूपये का टार्गेट दिया है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *